Wednesday, January 4, 2017

"वोटरों को चुनाव हेतु -विकल्प-ही नहीं देते राजनितिक दल"क्यों ? - पीताम्बर दत्त शर्मा (स्वतन्त्र-टिप्पणीकार) मो.न. + 9414657511

भारत का संविधान कहता है कि भारत की जनता को किसी "राजनीतिक दल"की आवश्यकता ही नहीं है,पंचायत से लेकर संसद तक पहले जनता को किसी सभा हेतु सदस्य चुनने होते हैं , जैसे पंच,पार्षद,विधायक और सांसद आदि !बाद में "चुने"हुए सदस्य अपना नेता चुनते हैं जिन्हें हम बाद में "पंचायत प्रधान,चेयरमैन,मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री  पुकारते हैं !लेकिन इन तथाकथित "जन-सेवकों और चौकीदारों"ने धीरे धीरे जनता की "चुनने की शक्ति" को छीनकर अपनी "मर्ज़ी"थोपने को ही चुनावी प्रक्रिया का हिस्सा बना दिया !वो भी इन "साफ़-सुथरे पत्रकारों "के सामने बड़ी ही चालाकी से !अब चाहे आप कितनी भी जागरूकता से अपना "वोट"देकर आएं लेकिन होगा वही जो ये चार-पांच राजनितिक दल चाहेंगे !
                          आज पांच राज्यों के चुनाव घोषित हो गए हैं !ऐसा दर्शाया जा रहा है कि जैसे बड़ी भारी मेहनत करी है और करेगा चुनाव आयोग?लेकिन बहन मायावती ने ये कल ही दिखा दिया कि वो सर्वोच्च-न्यायालय के फैसले को कितना महत्व देती हैं ?कोंग्रेस ने तानाशाही दिखाते हुए पहले तो शीला जी को उत्तर-प्रदेश का मुख्यमंत्री पद की दावेदार घोषित कर दिया !"बुआ-भतीजा" को तो कोई बदल नहीं सकता !भाजपा ने दिल्ली में किरण बेदी जी को घोषित करके स्थानीय पुराने कार्यकर्ताओं और नेताओं की "प्रतिक्रिया"का "आनन्द"ले लिया था !तो अब भाजपा "छाछ"भी फूंक-फूंक कर पी रही है !भले ही उसके पास मुख्यमंत्री पद के दावेदार ज्यादा हैं !केजरीवाल तो सभी प्रदेशों के स्वयं मुख्यमंत्री और दूसरों को उपमुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं !उनके "अपने ही क़ानून"हैं जी ! चाहे कोई थप्पड़ मारे,स्याही फैंके या जूते उछाले !
                 टीवी चेनेल वालों और अखबारनवीसों ने अपने अपने "सौदे"पक्के कर लिए हैं !एंकर लोग भी फ़िल्मी स्टाइल में डायलॉगबाज़ी करते दिखाई दे रहे हैं !पांच राज्यों के चुनाव हों या पूरे भारत के चुनाव एक ही दिन में होने चाहियें और एक दल अपने पांच-पांच प्रत्याशियों का विकल्प जनता को चुनने हेतु देवें !और फिर बिना किसी हस्तक्षेप के चुने हुए सभी विधायक अपना मुख्यमंत्री चुने , तो असली लोकतंत्र आएगा !विह्प जारी करना, केंद्रीय पर्यवेक्षक भेजना बन्द होना चाहिए !चुनाव आयोग को मुख्यमंत्री चुने जाने तलक अपना अधिपत्य जमाये रखना चाहिए !
                 अन्ना जी भी चुप होकर बैठ गए हैं और उनके चेले "लस्सी"पी रहे हैं और मख्खन खा रहे हैं !मोदी जी भी अपनी सुविधानुसार बदलाव ला रहे हैं ! फिर भी जनता उनपर आँखें बन्द कर विश्वास ला रही है !शायद ये पंडित जवाहर लाल नेहरू,सुभाष चन्द्र बोस और इंदिरा जी के पहले शासन के बाद अब हुआ है जब जनता इतना विश्वास किसी नेता पर दिखा रही है !लेकिन ये भी ज्यादा देर तलक नहीं चलेगा जी !मैं आज ही बता देता हूँ जी !मोदी जी को चाहिए की वो इन चुनावों के बाद , बहुमत मिले या ना मिले , लेकिन देश की व्यवस्था को सुधरने हेतु "एकमुश्त"प्रयास शुरू कर उन्हें लागू करवाने की व्यवस्था कर देनी चाहिए !जिससे इतिहास तो उन्हें याद रख्खे !
                      इस देश को आजाद करवाने हेतु जान देने का प्रयास भी तो हज़ारों लोगों ने एक दिन में ही कर लिया था !तो असली लोकतंत्र वापिस लाने में ज्यादा मौके क्योंकर चाहियें ???????
जय - हिन्द - जय - भारत ! वंदे -मातरम !




प्रिय मित्रो , 
सादर नमस्कार !!
आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंहक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है -www.pitamberduttsharma.blogspot.com.,ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :-www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
www.pitamberduttsharma.blogspot.com
मेरे ब्लॉग का नाम ये है :- " फिफ्थ पिलर-कोरप्शन किल्लर " !!
मेरा मोबाईल नंबर ये है :- 09414657511. 01509-222768. धन्यवाद !!
जो अभी तलक मेरे मित्र नहीं बन पाये हैं , कृपया वो जल्दी से अपनी फ्रेंड-रिक्वेस्ट भेजें , क्योंकि मेरी आई डी तो ब्लाक रहती है ! आप सबका मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer " व इसी नाम से चल रहे पेज , गूगल+ और मेरी फेसबुक वाल पर हार्दिक स्वागत है !!
आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !
आशा है आपका प्यार मुझे इसी तरह से मिलता रहेगा !!आपका क्या कहना है मित्रो ??अपने विचार अवश्य हमारे ब्लॉग पर लिखियेगा !!
सधन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIE TY,Suratgarh (RAJ.) 
Posted by PITAMBER DUTT SHARMA

No comments:

Post a Comment

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...