Thursday, April 17, 2014

" अपने " कमल फूलों " " धोकर " लेजाना संसद में मोदी जी !! और संसद को भी गंगाजल के छींटे देकर ज़रा पवित्र कर लेना !! बड़ी " पापात्मायें " तड़प रही हैं वहाँ " !! - पीताम्बर दत्त शर्मा ( राजनितिक - समीक्षक )

मेरी प्यारी पवित्र आत्माओ !!
                प्यार भरा नमस्कार कृपया स्वीकार करें !! वर्ष 2014 का चुनाव लगभग सम्पूर्ण होने को है ! 6 चरण मतदान हो चुका है और बाकी काम चुनाव-आयोग के " त्रिदेव " बखूबी से पूर्ण करवा लेंगे ,इसकी भरपूर संभावना है !!
                  मित्रो !! देश आज़ाद होने के बाद जो सांसद लोक-सभा और राज्य-सभा में चुन कर आये वो आजादी के आंदोलन की प्रेरणा मन में लिए हुए थे ! उसके बाद जो अगले 10 वर्षों में सांसद चुने गए वो समाजसेवियों की श्रेणी थी ! उसके बाद देखा देखि कई व्यपारी नेता  बन गए ! यंहा तलक तो कोई गलत बात नहीं थी ! लेकिन इसके बाद जिन व्यपारियों को असली नेताओं ने दोबारा चुन कर नहीं आने देने का प्रयास किया , तो वे व्यपारी गुंडों,नशेड़ियों और वैश्याओं की मदद से राजनितिक दलों की टिकटें भी लेने में कामयाब होने लगे तथा जीतने भी लगे !!
                    फिर कई अफसर, वकील , पत्रकार , गुण्डे , नशेड़ी और वैश्याएँ भी संसद में पंहुचनी शुरू हो गयीं बाकायदा चुन कर !! ये सब पहले नेताओं का सहयोग करते थे और बाद में ये स्वयं नेता बन गए !! क्योंकि हमारा संविधान ये बोलने में असमर्थ था की चरित्र की कितनी भूमिका है हमारे राजनितिक जीवन में !!
                    बस फिर क्या था !! लग गयी लाईन ऐसे निकृष्ट लोगों की , धीरे-धीरे हालात यंहा तक पंहुच गए की बड़े नेता तो अपने आपको मजबूर पाने ही लगे लेकिन सारे राजनितिक दल भी अपने आपको भ्रष्ट और चरित्रहीन लोगो के शिकंजे में फंसा हुआ पाने लगे !!
                      और देश भी महबूर हो गया !! भारत माता अंग्रेजो के जाने के बाद एक बार फिर रोने लगी !! तभी अन्ना जी का उदय हुआ , लोग उनसे जुड़े, सभी राजनितिक दलों के अच्छे लोग भी उनके समर्थन में आये ! ऐसा लगा जैसे एक बार फिर क्रान्ति आएगी और देश एकबार फिर आज़ाद होगा !!
                   लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंज़ूर था ! केजरीवाल ने आप पार्टी बनायीं लेकिन चला नहीं पाये !! मैंने अपने पहले वाले लेख में भी लिखा था की चाहे मैं आप पार्टी का सदस्य नहीं हूँ लेकिन मैं चाहता हूँ की केजरीवाल जी की पार्टी का विश्वास जनता के दिलों में बना रहे !!


                        लेकिन भारत की जनता के पास मोदी जी के रूप में दूसरा विकल्प भी मौजूद था !! जनता उनको चुन रही है और वो भारत के अगले प्रधानमंत्री अवश्य बनेंगे ये निश्चित है !! क्योंकि उनमे एक विशेष प्रकार की " कठोरता " है , वो सबको साथ लेकर चलने की क्षमता भी रखते हैं ! दुश्मनों के साथ दुश्मनी और दोस्तों के साथ दोस्ती निभाना जानते हैं !!
                      साहस तो उनमे कूट-कूट कर भरा है !! इसी लिए वो देश के सभी राजनितिक दलों के सभी नेताओं से भारी पड़ते दिखायी दे रहे हैं !! लेकिन भारत की जनता बहुत जल्दी अपनी अपेक्षाओं पर अपने नेता को खरा उतरता देखना चाहती है ! इसलिए मोदी जी को प्रधानमंत्री बनते ही १०-२० ऐसे कदम उठाने पड़ेंगे कि जिससे लगे कि देखो ये मोदी है हमारा मोदी !!
                               फिर चाहे आप 20 साल तक राज करना जनता चूं भी नहीं करेगी ये मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ !!जैसे पहला कदम ये हो सकता है कि आप प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने सांसदों की पांच दिवसीय एक " कार्यशाला " का आयोजन करवाएं , जिसमे सबको विस्तार से हमारे संविधान और संसदीय-प्रणाली की पूरी जानकारी उनको दी जाए !!
                         उनको ये भी बताया जाए की अपने मातहत अफसरों से कैसे उत्तम काम करवाना है ! किस विषय पर कब किसको बोलना है !! काम संसद में ज्यादा कैसे हो ये भी बताया जाए तो ठीक रहेगा !! अपने सांसदों को चरित्र शुद्ध रखने हेतु कहना चाहिए ! आदि-आदि !!
                            अनुशासन से रहना सिखाया जाए जनता को भी और देश की सरकारी गैर सरकारी संस्थाओं को भी !! सीमाओं को भी अभेद्य बनाया जाना चाहिए !! पडोसी देशों से व्यपार बढ़ाया जाना चाहिए !!  
                    
" अपने " कमल  फूलों " को " धोकर " लेजाना संसद में मोदी जी !! और संसद को भी गंगाजल के छींटे देकर ज़रा पवित्र कर लेना !! बड़ी " पापात्मायें " तड़प रही हैं वहाँ " !! - पीताम्बर दत्त शर्मा ( राजनितिक - समीक्षक )
                       
" 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " नामक ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) के पाठक मित्रों से एक विनम्र निवेदन - - - !!
प्रिय मित्रो ,
सादर नमस्कार !!
आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंहक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है -www.pitamberduttsharma.blogspot.com.,ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :-www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
www.pitamberduttsharma.blogspot.com
मेरे ब्लॉग का नाम ये है :- " फिफ्थ पिलर-कोरप्शन किल्लर " !!
मेरा मोबाईल नंबर ये है :- 09414657511. 01509-222768. धन्यवाद !!
आपका क्या कहना है साथियो !! अपने विचारों से तो हमें भी अवगत करवाओ !! ज़रा खुलकर बताने का कष्ट करें !! नए बने मित्रों का हार्दिक स्वागत-अभिनन्दन स्वीकार करें !
जिन मित्रों का आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं और बधाइयाँ !!
"इन्टरनेट सोशियल मीडिया ब्लॉग प्रेस "
" फिफ्थ पिल्लर - कारप्शन किल्लर "
की तरफ से आप सब पाठक मित्रों को आज के दिन की
हार्दिक बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं !!
ये दिन आप सब के लिए भरपूर सफलताओं के अवसर लेकर आये , आपका जीवन सभी प्रकार की खुशियों से महक जाए " !!
जो अभी तलक मेरे मित्र नहीं बन पाये हैं , कृपया वो जल्दी से अपनी फ्रेंड-रिक्वेस्ट भेजें , क्योंकि मेरी आई डी तो ब्लाक रहती है ! आप सबका मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer " व इसी नाम से चल रहे पेज , गूगल+ और मेरी फेसबुक वाल पर हार्दिक स्वागत है !!
आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !
आशा है आपका प्यार मुझे इसी तरह से मिलता रहेगा !!आपका क्या कहना है मित्रो ??अपने विचार अवश्य हमारे ब्लॉग पर लिखियेगा !!
सधन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)
Posted by PITAMBER DUTT SHARMA

No comments:

Post a Comment

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...