Friday, August 2, 2013

" गोलमाल है भाई - सब घोल - माल है " क्या इन नेताओं के संगठन भी इस हेराफेरी में साथ हैं ????

' माननीय  श्री मोहन भागवत और श्रीमती सोनिया गाँधी के अंध भक्तों को सादर प्रणाम करते हुए एक प्रश्न पूछने की गुस्ताखी कर रहा हूँ की जिस तरह से भारत के सभी राजनितिक दलों के नेताओं ने अपनी अभूतपूर्व एकता दर्शाते हुए ये निर्णय लिया कि चाहे जो हो जाये हम न तो चंदे का जनता को हिसाब देंगे और नाही दो साल की सज़ा घोषित व्यक्ति को सांसद या विधायक बनने  से रोकेंगे !!
                  आम तौर पर देखा गया है कि जब भी कोई राजनितिक दल कोई गलत काम कर बैठता है तो " संगठन " के नाम पर उसे दुरूस्त करने की कोशिश की जाती है और अपनी झेंप मिटाने का प्रयास किया जाता है !! श्रीमती सोनिया गाँधी जी अपनी पार्टी के नेताओं से "  मांग " करतीं हैं कि प्रधानमंत्री अपने मंत्री से इसे ठीक करने हेतु कहें आदि-आदि !! इसी तरह श्री मोहन भागवत जी भाजपा के नेताओं को " नागपुर " बुलवाकर " आदेश " नामक " सलाह " देते हैं !! बाकी पार्टियों के नेता तो सारे निर्णय स्वयं ही करते हैं !!
                     तो क्या इस निर्णय में सबकी सहमती मान ली जाये !! अगर ऐसा है तो मैं सभी राजनितिक दलों के नेताओं को अग्रिम सलाह देता हूँ कि सब " सचेत " हो कर चलें !! क्योंकि इस निर्णय के बाद जनता मैं बहुत भरी आक्रोश फैलना स्वभाविक है !! कोई भी भावुक व्यक्ति चांटे जूते के साथ-साथ पत्थर , अण्डों और टमाटरों की बरसात कर सकता है !! वैसे तो सारे नेता कहते फिरते हैं कि हम न्यायालय के निर्णय का सन्मान करते हैं लेकिन संसद के अधिकारों के नाम पर अपनी चमड़ी बचते फिरते हैं !! जनता को बेवकूफ कतई नहीं समझना चाहिए !!
                   तो मित्रो !! हो जाओ तैयार !! अपने " प्रिय " नेताओं का नए तरीके से स्वागत करने हेतु !! नेताओं की सभा में जाओ !! उनका " विशेष - स्वागत " करके बिना भाषण सुने वापिस आना शुरू करदो !! जनता द्वारा इनका जब हुक्का - पानी बंद होगा , तभी इनको अकाल आएगी !! नहीं तो ये हेरा-फेरी करने वाले लोग पूरे देश का ही सौदा करके विदेश में रहने चले जायेंगे !!


                  चाहे किसी भी राजनितिक दल के कार्यकर्त्ता आप हों , जब तलक ऐसे कदम आप नहीं उठाएंगे , देश का उद्धार नहीं हो पायेगा !! तो मित्रो..!!" सैनिक-क्रांति नहीं जन-क्रांति हमें करनी होगी !! बिना किसी नेता के पीछे लगे हमें ही ये पवित्र कार्य करना होगा !! तभी हम आगे आने वाली अपनी पीढ़ियों हेतु कोई अच्छा भविष्य दे पाएंगे !!
प्रिय मित्रो , आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग पर " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " the blog . read, share and comment on it daily plz. the link is - www.pitamberduttsharma.blogspot.com., गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी !!ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! " फिफ्थ पिल्लर - कोरप्शन किल्लर " की रिपोर्टें आप हमारे ब्लॉग और समाचार पत्रों के इलावा इस ब्लॉग और संचालक टीम के संयोजक श्री पीताम्बर दत्त शर्मा की फेसबुक , गूगल+, और उनके पेज पर भी पढ़ सकते हैं !! उनका लिंक ये है www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7 और ब्लॉग लिंक ये है :- www.pitamberduttsharma.blogspot.com. है !!
अपने अनमोल विचारों को हमारे ब्लॉग " 5th pillar corruption killer " पर आकर अवश्य टाईप करें ! क्योंकि आपके विचारों पर ही हमारी हिम्मत बढती है जी !! ब्लॉग का लिंक ये है :- www.pitamberduttsharma.blogspot.com. रोज़ाना हमारे ब्लॉग पर पधारें ,आप भी पढ़ें ,अपने सभी मित्रों को भी पढ़ायें और अपने कोमेंट्स भी जरूर लिखें !!
आपका मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा (राजनितिक -समीक्षक ),
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार ,
पंचायत समिति कार्यालय के सामने ,
सूरतगढ़ ,राजस्थान ,09414657511
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)

No comments:

Post a Comment

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...