Friday, November 2, 2012

" तेरे पीछे कौन - उसके पीछे कौन और मेरे आगे - पीछे कौन " ...?????

   " आगे - पीछे की ताकत जानने - पहचानने " वाले सभी मित्रों को मेरा हार्दिक नमस्कार !!
                       कृपया स्वीकार करें !!अपनेआगे तो सब भोली - भाली जनता को लगाना चाहते हैं , और कैसे आगे किसके लगाना है , ये भी भली - भांति जानते हैं !!     लेकिन जो हमें अपने आगे लगा रहा है, वो किसके आगे लगा है ?? उसके पीछे कौन है, ये पता नहीं चलता आजकल !! 
                          पहले के जमाने में चोर को पुलिस वाला कहता था कि "आगे - लगो " , अब " चोर लोग " ( जिनमे नेता टाइप के कुछ चोर हैं ) पुलिस और जनता को आगे - लगाये घूम रहे हैं !!
                            आज देश में बदमाशों का बहुमत हो गया है !! इसलिए वही हो रहा है जो बे-ईमान लोग चाहते हैं !! " सिद्धांतों " की अगर कोई बात करता है तो उसके पीछे कौन..?? उसे ढूँढने हेतु जनता और देश की एजेंसियों को लगाया जाता है !! लेकिन देश को लूटने वालों के पीछे कौन है, उसकी कोई चिंता किसी प्रशासक को नहीं क्यों....?????
                            न्यायपालिका हो रहे घटनाक्रमों पर संज्ञान क्यों नहीं ले पा रही...???? क्यों राष्ट्रपति जी एक " माटी का माधो " बने बैठे हैं...???? क्यों हमारी सेना खामोश है...???
                               क्या जनता को क़ानून, अपने हाथ में लेकर, उसे दोबारा से लिखना होगा ...?? क्या जनता चोर नेताओं,बेईमानअफसरों,और भ्रष्ट पत्रकारों,करमचारियों और समाजसेवियों को सरेआम फांसी पर लटकाना या गोली मारना चालू करेगी, तब व्यवस्था बदलेगी या बदली जायेगी..??
                                     क्या इस देश में व्याप्त इस समस्या का हल केवल - मात्र " क्रान्ति " ही रह गया है..??? तो कौन लाएगा ....क्रान्ति ..?? हमें बाबा रामदेव , अन्ना हजारे , केजरीवाल और सुब्रमण्यम स्वामी के पीछे क्यों नहीं चलना चाहिए ??
                      आजकल सीता राम येचुरी  लालू यादव, मायावती नीतीश मुलायम और तीसरा मोर्चा इस भ्रष्टाचार पर खामोश क्यों है.......???????
                      प्रिय मित्रो, आपका क्या कहना है ...इस विषय पर ......???? अपने विचार आप मेरे ब्लॉग पर , जिसका नाम है..:- " 5th pillar corrouption killer " जाकर लिख सकते हैं !! जिसको खोलने का लिंक ये है...www.pitamberduttsharma.blogspot.com. आप मेरे ये लेख फेसबुक , गूगल+ , ग्रुप और मेरे पेज पर भी पढ़ सकते हैं !!! आप मुझे अपना मित्र भी बना सकते हैं और मेरे ब्लॉग को ज्वाईन , शेयर और कंही भी प्रकाशित भी कर सकते हैं !!!!
                                                     
प्यारे दोस्तो,सादर नमस्कार !! ( join this grup " 5th PILLAR CORROUPTION KILLER " )
आप जो मुझे इतना प्यार दे रहे हैं, उसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद-शुक्रिया करम और मेहरबानी ! आपकी दोस्ती और प्यार को हमेशां मैं अपने दिल में संजो कर रखूँगा !! आपके प्रिय ब्लॉग और ग्रुप " 5th pillar corrouption killer " में मेरे इलावा देश के मशहूर लेखकों के विचार भी प्रकाशित होते है !! आप चाहें तो आपके विचार भी इसमें प्रकाशित हो सकते हैं !! इसे खोलने हेतु लाग आन आज ही करें :-www.pitamberduttsharma.blogspot.com. और ज्यादा जानकारी हेतु संपर्क करें :- पीताम्बर दत शर्मा , हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार, पंचायत समिति भवन के सामने, सूरतगढ़ ! ( जिला ; श्री गंगानगर, राजस्थान, भारत ) मो.न. 09414657511.फ
ेक्स ; 01509-222768. कृपया आप सब ये ब्लॉग पढ़ें, इसे अपने मित्रों संग बांटें और अपने अनमोल कमेंट्स ब्लाग पर जाकर अवश्य लिखें !! आप ये ब्लॉग ज्वाईन भी कर सकते हैं !! धन्यवाद !! जयहिंद - जय - भारत !! आप सदा प्रसन्न रहें !! ऐसी मेरी मनोकामना है !! मेरे कुछ मित्रों ने मेरी लेखन सामग्री को अपने समाचार-पत्रों में प्रकाशित करने की आज्ञा चाही है ! जिसकी मैं सहर्ष आज्ञा देता हूँ !! सभी मित्र इसे फेसबुक पर शेयर भी कर सकते है तथा अपने अनमोल विचार भी मेरे ब्लाग पर जाकर लिख सकते हैं !! मेरे ब्लाग को ज्वाईन भी कर सकते है !! 
 
आपका अपना
पीताम्बर दत्त शर्मा
हेल्प-लाईन- बिग- बाज़ार
आर. सी.पी. रोड, पंचायत समिति भवन के सामने, सूरतगढ़ ! ( श्री गंगानगर )( राजस्थान ) मोबाईल नंबर :- 9414657511. फेक्स :- 1509 - 222768.

No comments:

Post a Comment

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...